Saturday 28 January 2023

Read in English


रंग बदलने वाला विशेष ओरिजिनल पारद शिवलिंग

इस महाशिवरात्रि, इस शुभ पारद (Purified mercury)) से बने शिवलिंग को घर लाएं जो पानी और धूप के संपर्क में आने पर सुनहरा हो जाता है। पारद शिवलिंग पारे (mercury) को शुद्धि के आठ चरणों से (Ashtsamskaras) शुद्ध करके बनाया गया है। यह पारद शिवलिंग हमारे द्वारा पुरानी रसायन विद्या (Indian Alchemy) की सख्त विधियों के अनुसार तैयार किया गया है।

असली पारद शिवलिंग का रंग सुनहरा क्यों हो जाता है?

जब आप असली पारद शिवलिंग को पानी से भरे बर्तन में धूप में रखते हैं तो उसकी सतह 1 घंटे में सुनहरी हो जाती है क्योंकि पारा सोने के सबसे करीब धातु है और यह वैज्ञानिक कारण इसकी शुद्धता को दर्शाता है।

असली पारद शिवलिंग जो पानी और धूप में सुनहरे रंग में बदल जाता है। 

पारद क्या है?

पारद एक ऐसी धातु है जो mercury का शुद्ध रूप है। पारद ठोस होते हुए भी द्रव रूप में रहता है। जब यह 8 संस्कार से गुजरता है तो यह शुद्ध पारद बन जाता है। पारद से बने शिवलिंग को पानी में डालने या धूप में रखने से उसका रंग सुनहरा हो जाता है क्यूंकि यह शुद्ध पारद से बना है।

संस्कारों के बाद, यह पारद शिवलिंग सभी दोषों से मुक्त होता है। अत: इस पारद शिवलिंग को कपड़े या हथेली पर रगड़ने से किसी भी प्रकार का कालापन नहीं दिखाई देगा।

असली पारद शिवलिंग भगवान शिव का रूप है।

पारद शिवलिंग का महत्व

वेदों, पुराणों और अन्य प्राचीन भारतीय ग्रंथों के अनुसार, पारद ब्रह्मांड का परम तत्व है और भगवान शिव का प्रतीक है। ऐसा कहा जाता है कि एक पारद शिवलिंग की पूजा करना अन्य कीमती धातुओं से बने हजारों शिवलिंगों की पूजा करने के बराबर है।

जिस व्यक्ति के पास पारद शिव लिंग होता है, जो मंत्रों से उर्जित होता है और एस्ट्रोदेवम.कॉम के उच्च योग्य ज्योतिषियों की तरह एक विद्वान पंडित या गुरु द्वारा अभिमंत्रित होता है, वह निश्चित रूप से आपके जीवन में सौभाग्य, भाग्य और समग्र आनंद को आमंत्रित करता है। पारद शिवलिंग के दर्शन मात्र ही फलदायी परिणाम प्राप्त करने के लिए पर्याप्त हैं।  पारद ग्रंथ (पवित्र पुस्तक) के अनुसार, बस इस पारद शिवलिंगम को छूने से तीनों लोकों (त्रिलोक) में शिव पूजा के परोपकार का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

मन की स्थिरता के लिए: इस ब्रह्मांड में सभी धातु और अधातु कोई न कोई तरंग उत्पन्न कर रहे हैं। पारद भी  मनुष्य पर कुछ तरंगें और सकारात्मक प्रभाव छोड़ता है। पारद सबसे अस्थिर धातु होने के कारण मनुष्य के मन के समान है क्यूंकि सामान्यतः मनुष्य का मन भी अस्थिर रहता है लेकिन जब पारद के शिवलिंग को बनाकर उसे स्थिर किया जाता है तो यह एक तरह से अपनी सकारात्मक ऊर्जा मनुष्य के मन पर छोड़ता है  यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो मन पर प्रभाव डालती है। यदि आप पारद शिवलिंग को अपने करीब रखकर ध्यान करते है तब आपका मन एकाग्र होने लगता है।

ओरिजिनल पारद शिवलिंग की पूजा करने के लाभ

  • यह घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाने के लिए अच्छा है।
  • यह आपको भगवान शिव का आशीर्वाद देता है और हानिकारक ऊर्जाओं से सुरक्षा प्रदान करता है।
  • यह आपके परिवार में खुशहाली और सीखी दांपत्य जीवन लाने के लिए बहुत लाभकारी है यह जीवन की हर संभावना में सफलता प्राप्त करने में मदद करता है।
  • यह रोगों को ठीक करने और रोगों के खतरे से बचाने के लिए अच्छा है।
  • सुखी वैवाहिक जीवन प्राप्त करने के लिए यह अच्छा है।
  • मनचाहा जीवन साथी पाने की इच्छा रखने वाले सभी लोगों को मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए।
  • पारद शिवलिंग की पूजा करने से आप अपने जीवन के सभी नकारात्मक कर्मों से मुक्त हो जाते हैं।
  • जब कोई पारद शिवलिंग की पूजा करता है तो उसे आध्यात्मिक उत्थान प्राप्त होता है।

निष्कर्ष

जिनके पास पारद शिवलिंग है, वे बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं और उन्हें जीवन में सभी सुख मिलते हैं। यदि आप सर्वोच्च ऊर्जा से जुड़ना चाहते हैं और दिव्य ऊर्जाओं से आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं, तो प्रतीक्षा न करें और AstroDevam.com से सबसे शुद्ध पारद शिवलिंग सर्वोत्तम मूल्य पर खरीदें।

नोट- AstroDevam.Com एकमात्र ऐसा संगठन है जिसे हमारे ओरिजिनल पारद उत्पादों की गुणवत्ता के कारण भारत सरकार से 'Original Parad' शब्द का उपयोग करने का अधिकार प्राप्त हुआ है।

एस्ट्रोदेवम ज्योतिष, वास्तु, अंक ज्योतिष, यज्ञ सेवाओं और मैच-मेकिंग सेवाओं के क्षेत्र में एक प्रसिद्ध संगठन है। हम 120 से अधिक देशों में सेवा प्रदान करते है । हमारे प्रस्तावित उत्पाद असली रुद्राक्ष, प्राकृतिक रत्न, वास्तु पिरामिड, रेकी और हीलिंग उत्पाद, और ओरिजिनल पारद (Mercury purified) उत्पाद हैं। आप हमारी आधिकारिक वेबसाइट: https://astrodevam.com/ पर जाकर हमारी प्रोडक्ट्स और सेवाएं आर्डर कर सकते है। 


हमारा ईमेलastro@astrodevam.com


नवीनतम ऑफ़र, प्रोमो और बहुत कुछ प्राप्त करने के लिए सोशल मीडिया पर हमसे जुड़ें:


हमारा फेसबुक पेजhttps://www.facebook.com/AstroDevam/

हमारा ट्विटर लिंकhttps://twitter.com/AstroDevam

हमारा इंस्टाग्राम लिंकhttps://www.instagram.com/astrodevam/

हमारा YouTube चैनलhttps://www.youtube.com/c/AstroDevamNoida

हमारा लिंक्डइन लिंकhttps://www.linkedin.com/in/astro-devam-98aa9628/

parad shivling noida, buy parad shivling,how to energize parad shivling,how to identify original parad shivling,how to worship parad shivling at home,what is parad shivling,mercury shivling,shivling of mercury,parad shivling 1.25 kg price,parad shivling at home,parad shivling at home, parad shivling benefits,rasalingam shivling, rasalingam benefits, rasalingam price, pure parad ka shivling for home


कोई प्रश्न?

कमेंट में ज़रूर लिखें।


0 comments:

AstroDevam.com

Contributors

Powered by Blogger.

Formulir Kontak



AstroDevam

Popular Posts